वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर स्विमिंग चैंपियन समुद्रजेता आर्यन सुरजीत ददियाला को डॉ. निरंजन हीरानंदानी ने दिया विशेष सम्मान

मुंबई के रहने वाले मात्र इक्कीस वर्ष के युवा तैराक समुद्रजेता आर्यन सुरजीत दादिलाला ने स्विमिंग के क्षेत्र में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर अपने मातापिता, गुरु और देश का नाम सारी दुनिया मे रौशन किया है। उनकी इस उपलब्धि पर हीरानंदानी ग्रुप के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर डॉक्टर निरंजन हीरानंदानी ने एक भव्य समारोह में उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। स्विमिंग चैंपियन आर्यन सुरजीत दादिलाला ने मिस्टर हीरानंदानी से ऑनर पाकर अपनी अद्भुत खुशी जाहिर की। इस अवसर पर आर्यन के पिता, उनके गुरु फॉरेस्ट क्लब के श्री पी एम रेड्डी भी उपस्थित थे। इस फंक्शन में कई स्विमिंग चैंपियन को सर्टिफिकेट से नवाजा गया।

बता दें कि गोवा में चपोरा किले से पंजिम जेट्टी तक 32 किलोमीटर की दूरी आर्यन ने तैर कर तय की थी और इस तरह उन्होंने  एक विश्व रिकॉर्ड क्रिएट किया। इस कारनामे की चर्चा दुनिया भर में हो रही है।

डॉक्टर निरंजन हीरानंदानी ने कहा कि पी एम रेड्डी ने फॉरेस्ट क्लब हीरानंदानी गार्डन में दस वर्षों में बहुत सारे चैंपियंस बनाए हैं। लोकल, स्टेट, नेशनल, इंटरनेशनल चैंपियन, लोग यहां तैराकी सीखने आते हैं और स्विमिंग करने आते हैं। बच्चे यहां आकर अनुशासन सीखते हैं और देश को आगे लाने के बारे में सोचते हैं।

आर्यन सुरजीत दादिलाला ने यह ट्रॉफी लेकर कहा कि मैं बेहद गौरवांवित महसूस कर रहा हूँ कि मुझे यह ट्रॉफी डॉ निरंजन हीरानंदानी जी के हाथों मिली। मैं अपने पिता जी, कोच को शुक्रिया कहना चाहता हूं जिन्होंने मुझे काफी सपोर्ट किया। मैं कॉज़ के लिए तैराकी करता हूँ और ड्रग्स के विरुद्ध अपनी बात रखता हूँ।

आर्यन ने आगे कहा कि जब मैं 12 साल का था तब स्विमिंग प्रोफेशनली शुरू किया था। मैं बहुत मोटा था, और फिट रहने के लिए तैराकी स्टार्ट की जो मेरा जुनून बन गया। अगले साल 2023 में ब्राजील में मैं एक कॉज़ के लिए स्विमिंग करूंगा। स्विमिंग दरअसल एक मेंटल गेम है, आपको मेंटली फिट रहना भी जरूरी है। मुझे और रेकॉर्डज़ तोड़ने हैं और भारत का ओलंपिक में प्रतिनिधित्व करना मेरा सपना है।

आर्यन के पिता ने बताया कि आर्यन काफी भाग्यशाली हैं कि रेड्डी सर ने उन्हें ट्रेनिंग देने की हामी भरी और आज आर्यन कहाँ हैं आप देख सकते हैं। हम रेड्डी जी के शुक्रगुजार हैं। उनके सिखाने का तरीका काफी अलग है। आम तौर पर कोच बच्चों पर काफी प्रेशर डाल देते हैं मगर वह ऐसा नहीं करते। हम डॉ निरंजन हीरानंदानी और फॉरेस्ट क्लब के सभी स्टाफ के भी आभारी हैं।

श्री पी एम रेड्डी ने बताया कि आर्यन में आत्मविश्वास बहुत है। वह मेरे बेहतरीन स्टूडेंट्स में से एक हैं और मुझे उनपर गर्व है। वह “नो ड्रग्स” के सन्देश को युवाओं तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं जो बड़ी बात है।

फॉरेस्ट क्लब के श्री पी एम रेड्डी की तकनीकी सहायता के साथ आर्यन ने प्रशिक्षण श्री राहुल चिपलूणकर द्वारा ली।

   

वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर स्विमिंग चैंपियन समुद्रजेता आर्यन सुरजीत ददियाला को डॉ. निरंजन हीरानंदानी ने दिया विशेष सम्मान


Random Photos

Pallavi Kulkarni Actress Latest Photo Shoot Gallery... Posted by author icon admin Feb 24th, 2020 | Comments Off on Pallavi Kulkarni Actress Latest Photo Shoot Gallery
BE BOLD WOMEN FASHION FEVER 2019... Posted by author icon admin Dec 9th, 2019 | Comments Off on BE BOLD WOMEN FASHION FEVER 2019