यूथ में होगी मोबाइलर की धूम-अमन त्रिखा –  अनिल बेदाग

आज की नई जेनरेशन के लिए मोबाइल काफी अहम हो गया है। मोबाइल के बिना उनकी ज़िंदगी ठहर सी जाती है। आखिर मोबाइल पर ही तो उनका रोमांस चलता है। मोबाइल पर ही वे अपने दिल का दर्द बयां करते हैं और मोबाइल ही है, जिसके जरिए वे अपने रोमानी क्षणों को खूबसूरती के साथ जीते हैं। इसी मोबाइल को आधार बनाकर निर्देशक रवि भाटिया ने मोबाइलर नाम का एक गीत तैयार किया है जिसे गाया है अमन त्रिखा और रितु पाठक ने। अमन त्रिखा ने रिएलिटी शोज़ में भाग लिया था। उनके नाम सुरक्षेत्र दर्ज है जहां अमन हिमेश रेशमिया टीम के सदस्य थे। हिमेश के साथ ऐसा साथ जुड़ा, जो अब तक कायम है लेकिन इस बीच अमन संगीत की दुनिया में अपनी पहचान कायम कर चुके हैं। कई फिल्मों में उन्होंने श्रोताओं को अपनी यूनिक आवाज़ से प्रभावित किया है। प्रेम रतन धन पायो, खिलाड़ी 786, शौकीन, ओएमजी, शॉर्टकट रोमियो, 21 तोपों की सलामी, सन ऑफ सरदार आदि करीब पचास फिल्में हैं जिनमें अमन ने गीत गाए। पिछले दिनों गायिका रितु पाठक के साथ उनकी जुगलबंदी में एक सनसनाता गीत मोबाइलर लॉन्च हुआ, जिसे हम डांस नंबर कहेंगे।

 

अमन कहते हैं कि ये आज की यूथ जेनरेशन का गीत है, जिन्हें मोबाइल पर दिन-रात चैट करने की आदत है। वे मोबाइल पर ही रोमानी बातें करते हैं। ये मोबाइल आजकल प्रेमी जोड़ों के बीच किस तरह पुल का कार्य कर रहा है, उसी को फोकस किया गया है। इस गीत को हमने डांस नंबर का रूप दिया है और आज यही गीत मोबाइलर नाम से श्रोताओं के बीच है। क्या रितु पाठक के साथ पहली बार जुगलबंदी करने का मौका मिला है! इस सवाल पर अमन कहते हैं कि रितु को मैं काफी पहले से जानता हूं। वो मेरी अच्छी दोस्त है लेकिन उसके साथ किसी फिल्म में गीत नहीं गाया था। अब मोबाइलर में मौका मिला, तो हम एक साथ श्रोताओं के बीच आ गए। फिल्मी सफर की शुरूआत को लेकर अमन कहते हैं कि मैं हिमेश जी से शुरू से ही जुड़ा था और उन्होंने ही मुझे आगे बढ़ाया। फिल्में दी, शोज़ में मुझे अपने साथ ले जाते रहे और ये साथ आज भी चला आ रहा है। अमन कहते हैं कि नोटबंदी ने शोज़ पर काफी असर डाला है। अब आयोजक शोज़ कराने से बचते हैं। सीज़न के हिसाब से शोज़ होते हें। कभी महीने में करीब दस शोज़ हो जाते थे पर इन दिनों मुश्किल से तीन-चार मिल पा रहे हैं।

सलमान खान से मिली तारीफ को अमन सबसे बड़ी उपलब्धि मानते हैं जिनकी फिल्म प्रेम रतन धन पायो के लिए उन्हें दो गीत गाने को मिले। वह कहते हैं कि सलमान को मेरी आवाज़ पसंद आ गई थी, जो उन्हें सूट कर रही थी। मेरा गीत प्रेम लीला उन्हें काफी पसंद आया इसलिए उन्होंने उसी फिल्म का दूसरा गीत भी मुझे ही गाने को दिया। अपने यादगार गीतों के बारे में अमन का कहना है कि गो गो गोविंदा मेरे लिए सबसे यादगार गीत है, जो आज भी बजता है। इसी तरह प्रेमलीला भी मेरी लाइफ का सबसे बड़ा गीत है। ढिशुम का एक गीत भी काफी हिट हुआ। पिछले दिनों आयोजित हुए फिल्मफेयर के इवेंट में शाहरूख ने अपनी परफोरमेंस मेरी आवाज़ में ही दी थी।