एएएफटी फिल्म निर्माण के क्षेत्र में कर रहा है बुलंदी पर राज

आपके सफल कार्यों से बढ़कर कुछ नहीं होता. एशियन एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन (एएएफटी) इसके गतिशील और नई सोच रखने वाले चीफ संदीप मारवाह के मार्गदर्शन में इंडस्ट्री में सबसे बड़े और सबसे प्रतिष्ठित फिल्म निर्माण विंग के साथ फिल्म निर्माण में अद्वितीय लीडर के रूप में गर्व से खड़ा है। शिक्षा के लिए अपने ग्राउंड ब्रेकिंग दृष्टिकोण के लिए प्रसिद्ध, एएएफटी एकमात्र फिल्म संस्थान है जो लगातार फीचर फिल्मों, टीवी धारावाहिकों और शॉर्ट फिल्मों की एक आश्चर्यजनक संख्या को प्रोड्यूस करता है, जो अपने प्रतिभाशाली और भावुक सिनेमा छात्रों के साथ मिलकर सहयोग करता है।

अपने छात्रों को एक बेमिसाल स्तर का एक्सपोजर प्रदान करने के लिए एएएफटी की प्रतिबद्धता किसी से पीछे नहीं है। इन प्रोफेशनल प्रोजेक्ट्स पर काम करके, छात्रों को इंडस्ट्री की पेचीदगियों में खुद को डुबोने, अनुभव प्राप्त करने और वास्तविक दुनिया की चुनौतियों के लिए खुद को तैयार करने का एक अमूल्य अवसर प्राप्त होता है। उनके विकास के लिए संस्थान का समर्पण उनके द्वारा सफलतापूर्वक निर्मित कई फिल्मों और टीवी-धारावाहिकों में स्पष्ट है।

एएएफटी के शानदार पोर्टफोलियो की उल्लेखनीय प्रस्तुतियों में समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्में सही कहा तुमने, आघात, निमंत्रण, प्रश्न, एरियल, फिरकी, देव-अंश सन ऑफ गॉड, लॉस्ट, द फ्यू सेकेंड्स फीलिंग, कॉफी हाउस, रियासत, दर्द ए डिस्को, और आई एम, प्रत्येक सिनेमाई उत्कृष्टता की समृद्ध विरासत में योगदान दे रहा है।

इसके अतिरिक्त, संस्थान ने योग छाया (१३ एपिसोड), टीन कैंटीन (२६ एपिसोड) और मोहक सीरीज़ कश्मीर (६ एपिसोड) जैसे आकर्षक टीवी-धारावाहिकों का निर्माण किया है। इसके अलावा, एएएफटी ने मारवाह फिल्म्स और वीडियो प्रोडक्शन के साथ साझेदारी करके एक उल्लेखनीय मील का पत्थर हासिल किया है। ३३०० असाधारण शार्ट-फिल्मों के निर्माण की अपनी असाधारण उपलब्धि के लिए प्रतिष्ठित वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में एक प्रतिष्ठित स्थान हासिल किया। इस उपलब्धि ने न केवल एएएफटी की प्रतिष्ठा को बढ़ाया है बल्कि १४० देशों के १५,००० से अधिक प्रतिभाशाली फिल्म निर्माताओं को विश्वसनीय अवसर भी प्रदान किया है।

जैसा कि फिल्म इंडस्ट्री का विकास जारी है, एएएफटी सबसे आगे रहता है, अपने छात्रों को इस प्रतिस्पर्धी दौर में बढ़ने के लिए आवश्यक ज्ञान, कौशल और अनुभव से लैस करता है। भविष्य के फिल्म मेकर्स को निखार कर और उनकी उपलब्धियों का जश्न मनाकर, एएएफटी फिल्म निर्माण और सिनेमा में उत्कृष्टता के बेमिसाल सफर के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करता है।

एएएफटी समय के साथ आगे बढ़ रहा है और फिल्म निर्माण में कदम रखने के साथ इसकी अनोखी राह झलकती है।

 

एएएफटी फिल्म निर्माण के क्षेत्र में कर रहा है बुलंदी पर राज