8वें ग्लोबल फैशन एंड डिज़ाइन वीक नोएडा 2024 ने सफलता की नई ऊंचाइयों को छूआ

नोएडा। नोएडा में आयोजित 8वें ग्लोबल फैशन एंड डिज़ाइन वीक ने नया रिकॉर्ड स्थापित करते हुए रचनात्मक उत्कृष्टता को एक नया आयाम दिया है, जो भारत और अंतर्राष्ट्रीय क्षेत्रो में किसी शैक्षणिक संस्थान द्वारा आयोजित सबसे बड़ा फैशन इवेंट बन गया है।

तीन दिवसीय इस कार्यक्रम ने फैशन और फर्नीचर डिज़ाइन में अपने अभिनव प्रदर्शनों से उपस्थित लोगों को चकित कर दिया, जिसका नेतृत्व फेस्टिवल के अध्यक्ष संदीप मारवाह ने किया, जो मारवाह स्टूडियो के अध्यक्ष भी हैं।

AAFT स्कूल ऑफ़ फैशन एंड डिज़ाइन, AAFT स्कूल ऑफ़ इंटीरियर डिज़ाइन और AAFT स्कूल ऑफ़ हॉस्पिटैलिटी एंड टूरिज्म के सहयोग से इंटरनेशनल चैंबर ऑफ़ मीडिया एंड एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री द्वारा आयोजित इस फेस्टिवल ने वैश्विक रचनात्मक प्रतिभा की गहराई को प्रदर्शित किया। 72 देशों के प्रतिभागियों की एक प्रभावशाली सूची ने सांस्कृतिक रूप से समृद्ध और विविध अनुभव में योगदान दिया।

इस कार्यक्रम में 200 डिज़ाइनरों ने भाग लिया, जिन्होंने रनवे शो के 90 राउंड में भाग लिया, जिसमें 550 से अधिक परिधान प्रदर्शित किए गए। इसके अतिरिक्त, कॉफी टेबल पुस्तकों, भारतीय सूट और साड़ियों के संग्रह, एक फोटोग्राफी प्रदर्शनी और 100 रचनात्मक फर्नीचर पीस सहित चार प्रदर्शनियाँ भी थीं। पाक कला को भी 9 खाद्य शो के साथ उजागर किया गया, जिसमें 20 देशों के व्यंजनों का प्रतिनिधित्व किया गया, सभी को लगभग तीन महीने की योजना के दौरान 700 पेशेवरों द्वारा तैयार किया गया।

इस उत्सव में 23,000 लोगों ने भाग लिया, जिसमें फैशन और डिज़ाइन की दुनिया से 250 उल्लेखनीय हस्तियाँ, साथ ही 20 राजदूत और उच्चायुक्त शामिल थे, जिसने इस कार्यक्रम में एक महत्वपूर्ण अंतर्राष्ट्रीय रंग को जोड़ा। AAFT के एक मार्चिंग बैंड ने उत्सव को एक शाही रंग दिया, जिसे दुनिया भर के 500 मीडिया हाउस ने कवर किया।

आयोजन के प्रत्येक दिन को AAFT स्कूल ऑफ़ जर्नलिज्म द्वारा दस्तावेजी रूप दिया गया, जिसमें AAFT स्कूल ऑफ़ पीआर इवेंट्स एंड एडवरटाइजिंग के 100 वॉलंटियर्स, AAFT स्कूल ऑफ़ डिजिटल मार्केटिंग के 100 डिजिटल मीडिया प्रतिनिधियों और AAFT स्कूल ऑफ़ स्टिल फ़ोटोग्राफ़ी के 100 कैमरा मैन का समर्थन था।

72 देशों से मिली जबरदस्त सराहना और बधाई ने इस उत्सव की सफलता को रेखांकित किया, जिसमें विभिन्न देशों के अद्वितीय सांस्कृतिक परिधानों को उनके राष्ट्रीय झंडों के साथ एक शानदार रैंप शो के रूप में प्रदर्शित किया गया।

कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में मंगोलिया के राजदूत महामहिम डंबजाविन गणबोल्ड, भारत में कोमोरोस के मानद काउंसिल जेनरल कमांडर केएल गंजू, प्रसिद्ध डिजाइनर रीना ढाका और भाजपा विंग की सांस्कृतिक प्रमुख रूबी यादव सहित कई प्रतिष्ठित अतिथियों ने भाग लिया। इस सत्र को विश्व शांति विकास ऐंड रिसर्च फाउंडेशन द्वारा समर्थित किया गया था, जो मारवाह स्टूडियो द्वारा समर्थित कला और संस्कृति के माध्यम से प्रेम, शांति और एकता के संदेशों को बढ़ावा देने का प्रयास करता है।

यह वास्तव में एक यादगार कार्यक्रम रहा जिसे हमेशा याद रखा जाएगा!

8वें ग्लोबल फैशन एंड डिज़ाइन वीक नोएडा 2024 ने सफलता की नई ऊंचाइयों को छूआ


Random Photos

Casting Directors Rajat Sharma & Himanshu Aggarwal’s latest Music Video is creating magic... Posted by author icon admin Mar 1st, 2020 | Comments Off on Casting Directors Rajat Sharma & Himanshu Aggarwal’s latest Music Video is creating magic